हर दिन जन्मदिन मनाते है




        हर दिन है जन्मदिन  

            हर दिन किसी न किसी का जन्म होता है वह दिन जन्म का दिन जन्मदिन बन जाता है इस दिन सब हमें अपनी शुभकामनाएं , प्यार आशीर्वाद देते है जिस दिन से हम जन्म लेते है पढ़ते लिखते है अपनी पहचान बनाते है , सबको खुश रखते है एक - एक दिन के लिए अपने माता पिता को इस खूबसूरत ज़िन्दगी के लिए धन्यवाद करते है और फिर नया जन्मदिन मनाते है




हर दिन जन्मदिन मनाते है ।
हर साल उम्र बढ़ती घटती है ।
रोज दिन कम होते है ।
फिर भी जन्मदिन मनाते है ।
खुशियां मनाते नचाते गाते ।
बर्थडे केक खाते खिलाते है ।
मोमबती से नया उत्साह जगाते है ।
लो हम फिर नया जन्मदिन मनाते है ।
और एक दिन इन्ही तारीकों में ।
एक दो तारीखें छोड़ जाते है ।



 आइये हम जन्मदिन पर लिखे गये कुछ quotes जानते है

  • माता पिता ने हमें जीवन का उपहार दिया है, ये हम पर निर्भर है कि हम स्वयं को अच्छी तरह जीने का तोहफा दें.

वोल्टेर
  • आप कितने बड़े होंगे जब आपको ये ना पता हो कि आप कितने बड़े हैं?

सैचेल पेज
  • ये पूरी दुनिया एक बर्थडे केक है , इसलिए अपना टुकड़ा लीजिये, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं.

जार्ज हैरिसन
  • तोहफे का इससे लेना-देना नहीं है कि क्या किया या दिया जाता है, बल्कि  देने या करने वाले वाले की नीयत मायने रखती है.

ल्युशियास ऐनीयास सेनेका
  • हर साल अपने जन्मदिन पर आपको एक नयी शुरुआत करने का मौका मिलता है.

सैमी हैगर 
  • मेरे पिता ने मुझे सबसे बड़ा उपहार दिया जो कोई किसी को दे सकता है, उन्होंने मुझपर भरोसा किया.

                                                                                                                                                जिम वैल्वैनो

  • जब मोमबत्तियों का दाम केक के दाम से अधिक होने लगता है तो आप समझ जाते हैं कि आप बूढ़े हो रहे हैं.

बॉब होप
  • सबसे बड़ा उपहार जो आप दूसरों को दे सकते हैं वह है बिना शर्त प्रेम और स्वीकृति का उपहार.

ब्रायन ट्रेसी
  • मुझे याद है जब मोमबत्ती की दूकान जल गयी थी. सभी लोग चारो तरफ कहदे हो कर ‘ हैप्पी बर्थडे गा रहे थे.

स्टीवेन राईट
  • तीस मेरे लिए अजीब था. मुझे सच मुच इस तथ्य को मानना पड़ा कि अब मैं एक चलता-फिरता वयस्क हूँ.

सी. यस . ल्युईस
  • एक उपहार , जो संवेदनापूर्ण भाव के साथ दिया जाए वह दोहरे उपहार के समान है.

थोमस फुलर
  • ज्योतिष और हस्तरेखा शाश्त्र के बारे में : वे अच्छे हैं क्योंकि वो लोगो को उज्जवल और स्मभावनाओ से भरा बनाते हैं. वे साम्यवाद का सबसे अच्छा रूप हैं. सभी का जन्मदिन होता है और सभी के पास हथेली है.

कर्ट वोनेगट
  • आप जितना अधिक जीवन की प्रशंशा करेंगे और उसका जश्न मनाएंगे , उतना अधिक आपके जीवन में जश्न मनाने को होगा.

ओपरा विनफ्रे
  • हाथ से बने उपहार बड़े डरावने होते हैं क्योंकि वे दर्शाते हैं कि आपके पास बहुत खाली समय है.

डौग कूप्लैंड
  • जिस तरह मैं देखती हूँ, आपको हर दिन ऐसे जीना चाहिए जैसे कि वो आपका जन्मदिन हो.

पैरिस हिल्टन
  • मेरे लिए – बूढा होना हमेशा मेरी उम्र से दस साल बड़ा होना है.

जॉन बर्रोज़
  • नए साल के दिन सभी का जन्मदिन होता है.

चार्ल्स लैम्ब
  • आपके बच्चों को आपके उपहार से ज्यादा आपके उपस्थिति की ज़रुरत होती है.

जेस्सी जैक्सन
  • उपहार से अधिक उपहार देने वाले से प्रेम करो.

ब्रिगैम यंग
  • अपनी पत्नी का जन्मदिन याद रखने का सबसे अच्छा तरीका है उसे एक बार भूल जाना .

ई. जोसफ कोस्मैन
  • मैं एक कैंडल-होल्डर खरीदना चाहता था, लेकिन वो दुकान में उपलब्ध नहीं था. इसलिए मैंने केक खरीद लिया.

मिश  हेड्बर्ग
  • यह प्यारा है, जब मैं सभी जन्मदिन भूल जाता हूँ, अपना भी, और पता चलता है कि कोई मुझे याद कर रहा था.

एलेन ग्लासगो
  • सत्तर का होना पाप नहीं है.


गोल्डा मीर
  • मुझे आश्चर्य है कि , मेरे सत्तर मेरे साठ से अच्छे हैं और मेरे साठ मेरे पचास से ,मैं नहीं चाहूँगा कि मेरे  दुश्मन  भी मेरी  किशोरावस्था और बीस वर्ष की उम्र से गुजरें.

लिओनेल ब्लू
  • अपने उम्र की अभूत सी औरतों की तरह मैं भी अट्ठाईस की हूँ.

मेरी  स्मिच
  • एक दिन ही पड़ने वाले जन्मदिन का  अभी भी कोई इलाज नहीं है.

जॉन ग्लेन
  • आप अपने बच्चे को कोई उपहार देना चाहते हैं तो उसे उत्साह दीजिये.

ब्रूस बार्टन
  • जब मैं छोटा था तो सोचता था,कितना अच्छा है ना कि हर कोई मेरा जन्मदिन मनाता है? क्योंकि ये  ४ जुलाई को पड़ता है.

ग्लोरिया स्टुआर्ट
  • क्या आप एक साथ केक खा भी सकते हैं और रख भी?

जॉन हेवुड


1 टिप्पणियाँ:

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक' ने कहा…

आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल शनिवार (17-03-2017) को "छोटी लाइन से बड़ी लाइन तक" (चर्चा अंक-2912) पर भी होगी।
--
चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
--
हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
सादर...!
डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

एक टिप्पणी भेजें